वास्तु शास्त्र:- घर के मुख्य द्वार पर लगाएं ये चीजें, दूर होंगे वास्तु दोष

धर्म और आस्था में विश्वास रखने वाले विद्वानों और ज्योतिषियों के अनुसार वास्तु शास्त्र हमारे घर की और परिवार की सुख समृद्धि तथा उन्नति का मार्ग प्रशस्त करता है। अतः मनुष्य को अपनी घर के वास्तु दोष का विशेष ध्यान रखना चाहिए। घर के मुख्य द्वार पर निम्न चीजें लगाने से वास्तु दोष दूर होता है तथा घर में धन और वैभव की प्राप्ति होती है। इन चीजों के लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। ये चीजें घर की नकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक शक्ति को दूर करती हैं जिससे परिवार के सदस्यों में गृहक्लेश नहीं होता है।                                                                                                                                                                                                                                   
कांच से बना गुलदस्ता-
आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर किसी टेबल या किसी अन्य वस्तु पर आपको एक कांच का गुलदस्ता रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर की सुंदरता भी बढ़ेगी तथा आप का दिन अच्छा गुजरने लगेगा। क्योंकि ऐसा करना एक गुड लक का संकेत है और यह आपके घर में अच्छी ऊर्जा को एकत्रित करने का माध्यम है। इसे घर के दरवाजे पर लगाने से आपके घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा।
लाफिंग बुद्धा-
लाफिंग बुद्धा को तो आप लोगों ने हर घर में देखा होगा। इसको लगाने का एक ही स्थान होता है इसे घर के मेन दरवाजे के सामने रखना चाहिए ताकि जब भी कोई व्यक्ति अंदर आए तो उसकी दृष्टि पहले उसके ऊपर पड़नी चाहिए। इसको लगाने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा खत्म होने लगेगी और आपके घर में खुशियों का माहौल बनने लगेगा। तथा आपके घर परिवार में रोजाना खुशखबरी सुनने को मिलेगी। और आपका प्रमोशन भी होने लगेगा। इससे आपका रुका हुआ धन दौलत ही आपको मिलने लगेगा।
भगवान सूर्य लटकन-
भगवान का सूर्य लटकन बहुत ही शुभ माना गया है। इसको आप अपने घर के मेन दरवाजे पर लगाएं। इससे आपके घर में अच्छी ऊर्जा और रोशनी का प्रतीक देखने को मिलेगा। रोशनी का मतलब है कि आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी। हमेशा आपके घर में सूर्य भगवान का आशीर्वाद आप के ऊपर होगा जिसे आप के सभी कार्य पूरे होंगे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *